Best Tips Rank Math 100 Score कैसे करें?

About Rank Math 100 Score

दोस्तों, हम जब भी कोई नई Post लिखते है, हमारा प्रयास होता है, की हमें ज्यादा से ज्यादा Score प्राप्त हो, लेकिन ये सम्भव नहीं हो पता, दोस्तों इस आर्टिकल में हम इस बात को लेकर चर्चा करेंगे कैसे आप अच्छा Score अपने पोस्ट के लिए कर पाएंगे, इसके लिए हम Rank Math SEO Plugin use कर रहे है, और उसी की मदद से हम Rank Math 100 Score प्राप्त करेंगे, दोस्तों Rank Math SEO Plugin के बारे यदि जानना चाहते है, तो इस Article को जरूर पढ़े.

What is the Rank math SEO plugin in Hindi? How to use Rank math SEO Plugin in Hindi?

चले दोस्तों जानते है कि, कैसे हम Rank Math 100 Score कैसे करें। इस बात का ध्यान दे , हम जो step बताने जा रहे है, उसे Follow करें। आपकी वेबसाइट जरूरी रैंक होगी, अब जाहिर सी बात है आप पोस्ट लिखने जा रहे है, वो किस सब्जेक्ट पर ये आपको पता है, आपने अपना keyword भी find कर लिया होगा की, किस KeyWord पर पोस्ट लिखनी है. Example के तौर पर हम एक Keyword लेते है, और वो है Rank Math 100 Score अब इस पर हमें पोस्ट लिखना है. तो कैसे लिखेंगे। चलो जानते है.

✅Insert Your Title With Focus Keyword

अब जो Focus keyword आपने चुना है, उसका एक टाइटल Insert करना होगा, ध्यान देने वाली बात है, आर्टिकल का title न तो काफी बड़ा हो और न ही काफी छोटा, आप को 60 Character तक ही अपना Title रखना है, यदि आप बड़ा रखेंगे तो 60 Character के बाद आपका title search Engine में डॉट डॉट दिखयेगा जो कि SEO के लिए सही नहीं है. और इतना छोटा न भी हो की 35 Character से कम हो ये भी सही नहीं है।

Rank Math 100 Score ये हमारा keyword है. बाकी अन्य टाइटल का हिस्सा है. हमारा टाइटल 55 Character का है, जो सही है, आपको भी इस बात का ध्यान रखना होगा अब चलते है, अगले स्टेप पर.

✅Insert Focus Keyword Rank math SEO Box

Title Insert करने के बाद आपको चाहिए की आप तुरंत आपने Focus Keyword को Rank math में Insert करे, ताकि जैसे जैसे आप आर्टिकल लिखे आपको seo का score पता चलता रहे. इस बात का ध्यान रहे जो आप Focus Keyword चुन रहे है. वो Keyword न तो काफी बड़ा हो और न ही काफी छोटा आपको 3 से 5 Word तक का Keyword को focus keyword बनाना चाहिए। एक या दो वर्ड का कभी भी focus Keyword न बनाये। ज्यादा लम्बा keyword का भी SEO करना मुश्किल काम होता है, वैसे Long Tail Keyword पर काम करना ज्यादा सही होता है.

✅ Your Title Should be positive or a negative sentiment word

यदि आपका कुछ ऐसा है जो की positive or a negative sentiment word के साथ में है, तो ज्यादा सही रहेगा। Rank Math सलाह देता है, की यह आपके Rank Math 100 Score करने में मदद कर सकता है, वैसे हम यूजर की तरह से सोचे तो आपको, लगेगा की यही हम positive or a negative sentiment word को शामिल करे तो ज्यादा सही रहेगा लोग ज्यादा सर्च करते है,

✅अपने Focus Keyword के लिए पोस्ट लिखे।

जाहिर सी बात है, आप पोस्ट लिखने जा रहे है तो आपके पास एक subject होगा, साथ में एक Focus Keyword जी विषय पर आप आर्टिकल लिखने जा रहे है, Focus Keyword पर आर्टिकल लिखते समय आपके पास एक मोटा मोटा idea हो, की इस आर्टिकल में हमें कितनी बातो को कबर करना है, साथ में यह भी ध्यान रहे, जब यूजर आपके आर्टिकल को पढ़े तो, उसे कुछ नया मिले, अच्छा मिले, कुछ अलग हो.

दोस्तों आर्टिकल में यूजर अपनी समस्या का समाधान ही न पाए, बल्कि कुछ ऐसा लिखे जिससे उस विषय के कंटेंट के आंतरिक विषयो पर भी उसको जानकारी मिले। इससे होगा की वो आपके आर्टिकल्स के Internal Links को use करेगा और आपके वेबसाइट के pages पर अधिक समय देगा, और फिर जब अधिक समय देगा, तब Google में आप अपनी वेबसाइट को और सर्च में पायेगें।

Focus Keyword पर आर्टिकल कुछ ऐसा होना चाहिए, केवल उसमे सामान्य बाते ही न शामिल हो, कुछ यूनिक जरूर हो, ताकि लोगो की दिलचस्पी आपके pages पर बढे. केवल सामन्य जानकारी ही न हो, समस्या के समाधान के साथ समस्या के कारण पर भी बात करें। और जो टॉपिक इससे रिलेटेड हो, उसे अपने Internal और External Links के साथ जोड़े।

✅ Insert Word Power in Your Article

किसी भी कंटेंट का Word बहुत मायने रखता है, सही समय पर सही स्थान पर Word Power को अपने आर्टिकल में जरूर शामिल करते है, इससे आप के web pages की value increse होगी, और सर्च इंजन में आप अच्छा रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे ।

✅ Insert Videos and Images in Your Article

दोस्तो image एंड videos आजके web pages का बड़ा हिस्सा होते है , आपको इन्हें सामिल करना चाहिय, लेकिन जरूरी नही की आपके वीडियो हो, आप image का इस्तेमाल करें। दोस्तो image आपके SEO का महत्वपूर्ण हिस्सा है, इमेज orginal और scrach से ही बनाये, ऑनलाइन free images का इस्तेमाल करने से बचे, image आपकी webiste पर अच्छा ट्रैफिक ला सकती है तो image पर अपना फोकस जरूर करें।

Image को हमेशा jpg, या webp Format में रखे, कम से कम memory में रखे, और इमेज को size को optimize करने के बाद ही web page में upload करे, ताकि आपकी वेबसाइट का load स्पीड सही rahe, और यूजर का experince अच्छा रहे ।

Feature Image insert करे साथ मे उसका भी SEO करे, alt text में Focus keyword को शामिल करे, और फिर image का description Focus Keyword के साथ लिखे, ऐसा करने पर आपको web page को image सर्च के जरिये, अच्छा ट्रैफिक मिल सकता है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top