Best Tips Google Adsense Safety और Suspend होने से कैसे बचाएं?

Best Tips Google Adsense Safety और Suspend होने से कैसे बचाएं?

Best Tips Google Adsense Safety : दोस्तो, अगर आप Google Adsense से Earning करते है, तो आपको हमेशा यह 😟डर लगा रहता है, कि कही मेरा Google का Adsense account suspend न हो जाये। दोस्तो होनी भी चाहिए अगर हो गया तो उसके बाद बहुत बडी टेंसन हो जाती है । अगर आप Adense से payement ले चुके है तो Adense के लिये आपको हो सकता काफी wait करना पड़े और हो सकता कि आपका adsense हमेशा के लिये supend हो गया हो ।

Best Tips Google Adsense Safety

⚡दोस्तो एक बात हमेशा ध्यान रखे google हमेशा Advertiser का पक्ष लेगा और अगर advertiser ने complain की तो उसी की बात सुनी जाएगी, क्योकि Google को उनसे ही पैसा मिलता है पहले । और google का फर्ज है कि advertiser के ads को सही व्यक्ति को सही समय पर पहुचाना ।⚡

अब क्या करें कैसे फिर से adsense enabled होगा। जिसका adsense suspend हो गया है उसे भी अभी बहुत सारे लोग ऑप्शन है, उन ऑप्सन से बारे में बाद में बात करेंगे, अभी दोस्तो हम आपको कुछ बाते बताने जा रहे है जिसे आप हमेशा आने ध्यान में रखे आपका adsense हमेशा सुरक्षित रहेगा । तो चले जानते है. Best Tips Google Adsense Safety कैसे करें।

अपने Google Adsense के ads पर खुद और न ही दोस्तो से Ads पर click करने को कहे ।

आपको कभी भी अपने ads पर click नही करना, चाहे आपकी earning न के बराबर हो लेकिन आपको खुद अपने या अपने दोस्त या घर के mobile या कंप्यूटर पर अपनी वेबसाइट या ब्लॉग के ads पर click कभी नही करना, Google इतना smart है कि वो पकड़ लेगा फिर आपका रिस्क शुरू हो जाएगा । Invaild Click से अगर adsense suspened हुआ तो पुनः Adsense मिलना मुश्किल है।

दोस्तो से अपनी वेबसाइट या ब्लॉग के बारे में ज्यादा चर्चा न करें, और न उनको ऊनी वेबसाइट या ब्लॉग को खोलने के लिये कहे, मैन देखा है दोस्त आपके Google Adsense को suspend कराने में कभी कभी कारण बन जाते है । उन्हें कभी भी ads पर click करने के लिये नही कहे दोस्त में आपके घर और रिस्तेदार भी शामिल है । ये भी एक तरीका है Best Tips Google Adsense Safety के लिए।

Whatsapp जैसे app पर अपना link न शेयर करें।

Whatsapp, Signal जैसे सोशल मीडिया palatiform और अपने फेसबुक पर शेयर करने से बचे, आप मेरी बात को ध्यान से समझे क्यों मै इसे इतना महत्वपूर्ण मान रहा हूँ। दोस्तों जब आप इनका इस्तेमाल में अपनी वेबसाइट या ब्लॉग कर url इस उद्देश्य से शेयर करते है की आपकी वेबसाइट पर ट्रैफिक आये। तो ये लोग आपके मित्र और दोस्त या फिर रिस्तेदार ही होते है। तो प्रश्न यह बनता है की फिर क्या हमें इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। नहीं आप अगर इसके इस्तेमॉल करना चाहते है तो दुसरे तरीके से करे आये जानते है.

👉Whatsapp, Signal, Telegram, Facebook से आप ट्रैफिक ले सकते है और यह एक अच्छा जरिया भी है. लेकिन आप इसे अपने वेबसाइट के नाम से ग्रुप क्रिएट करे, Facebook का Page बना ले, telegram का channel बना ले उसके माध्यम से करे न की अपने पर्सनल account से। ऐसा करने से आपकी website या blog की value बढ़ती है.

Website की Traffic के लिए किसी सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल न करे।

दोस्तो कई बार ऐसा होता है. की Website पर traffic लाने के चक्कर में किसी software की तलाश करने लगते है, और फिर आप इसकी तलाश Youtube पर या google में Free traffic Generate के लिए कंटेंट ढूढ़ते है. और मिल भी जाता है. क्योकि सब कुछ है इंटनेट पर कुछ न कुछ जरूर मिलेगा। आप यही पर गलती कर जाते है. और उसका इस्तेमॉल करते है. google अपने Advertiser के पैसे को बहुत ध्यान से खर्च करता है. और फिर आप कही न कही google की नजर में आते है. फिर आपका account Permanently Suspend कर दिया जाता है. ऐसे account की recovery possibility न के बराबर होती है. तो मेहनत करे और ऐसी चीजो से दूर रहे। ये भी एक तरीका है Best Tips Google Adsense Safety के लिए।

Number of Ads पर ध्यान देना चाहिए।

दोस्तों आपको अपनी वेबसाइट या ब्लॉग में एक पेज में अधिकतम कितने Ads Show कराने है इसका जरूर ध्यान से मेरी सलाह रहेगी की Google Adsense के auto ads code का इस्तेमाल करे. वो अपने आप सही जगह ads को place कर देता है.

👉Google AdSense की बात करे तो इसके लिये कोई हार्ड एंड fast rule नही है फिर फिर एक page में 3 ads शो होने की सलाह दी जाती है। यदि आप के पेज पर 3 से 5 ads शो हो रहे है तो कोई बात नही लेकिन आपको इस बात का ध्यान रहे, आपके वेबसाइट के users का experiance सही रहे, नही तो वेबसाइट पर user कम होना शुरू हो सकते है या फिर नए यूज़र्स कम बनगे । और आपकी वेबसाइट का Bounce Rate अधिक होगा । ये भी एक तरीका है Best Tips Google Adsense Safety के लिए।

Google Adsense के Page CTR और Impression CTR पर ध्यान देते रहे ।

दोस्तो इसके बारे मे जो मैं चर्चा करने जा रहा हूँ उसे ध्यान से समझना, जब आपकी वेबसाइट नई होती है और adsense भी नया होता है तो आपका Page CTR और Impression CTR दोनों ज्यादा दिख सकते है । लेकिन इसमें परेशान होने की कोई बात नही । नई वेबसाइट पर अगर 200 पेज view हुए हो सकता कि usme में 10 ads पर या इससे अधिक पर click किया हो हो आपका CTR ज्यादा होगा 5% से ज़्यादा ।

⚡मित्रों अगर आपकी वेबसाइट पर Traffic आ रही है और पेज view भी अच्छा खासा है तो आपका Page CTR और Impression CTR 2% से कम होना चाहिए । लेकिन अगर आपका CTR ज्यादा आ रहा है हो सकता invaild click आ रहे हो तो आपको सजग हो जाना चाहिए। अब ऐसा भी नही की एक दिन 4% दिखने लगा तो आप परेशान हो जाये देखे क्या रेगुलर समस्या बन रही है अगर है तो Adsnse को सूचित कर सकते है । इससे आपका adsnese पर अगर invaild click होगा, तो वो आपकी समस्या को समझेंगे और आप का account safe रहेगा ।⚡

Google Adsense हर click का Audit करता रहता है, अगर आपकी गलती नही होती है तो आपके account को suspend नही किया जाता । फिर भी आपकी जिम्मेदारी बनती है कि आप खुद को सुरक्षित रखे । ये भी एक तरीका है Best Tips Google Adsense Safety के लिए।

ब्लॉग के होम पर जाने के लिए क्लिक करे

दोस्तों ये बाते आपको कैसी लगी अपना सुझाव जरूर दें comment के माध्यम से। यदि कोई प्रश्न है तो जरूर करें हमें उत्तर देने में ख़ुशी होगी।

Subscribe to our newsletter

1 thought on “Best Tips Google Adsense Safety और Suspend होने से कैसे बचाएं?”

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top